नई दिल्ली: एक दिन पहले 5 नवंबर को अपना 29वां जन्मदिन मनाने वाले विराट कोहली अपने फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. लेकिन ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि विराट कोहली अपने फिटनेस के लिए अपना सबसे पसंदीदा खाना मटर चिकन, काठी रोल और मटन रोल को खाना छोड़ना पड़ा. ये बात विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने विराट कोहली के 29वें बर्थडे पर बताई है. राजकुमार शर्मा ने कहा कि आज से कुछ साल पहले बटर चिकन और मटन रोल, विराट कोहली का मुख्य आहार होता था. उन्होंने कहा कि आज विश्वर भर के एथलीट और फिटनेस विशेषज्ञ विराट कोहली के फिटनेस की प्रशंसा करते हैं. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि विराट कोहली आज शिखर पर हैं. उन्होंने कहा कि अच्छी फिटनेस की एक वजह ये भी है कि विराट कभी भी अपने जिम सेशन को मिस नहीं करते.
 
उन्होंने आगे कहा कि कोहली ने एक बार मुझसे कहा, अगर में कप्तान के रूम में अपना बेंचमार्क सेट नहीं करता तो कौन करेगा? आज दुनिया आश्चर्य में है. लेकिन मैं विराट के पीछे उसक लड़के को जानता हूं, जो कि आज के समय में अपने सबसे प्रिय भोजन को अपने आहार में शामिल नहीं किया है. राजकुमार ने कहा कि विराट कोहली जब कभी मेरे यहां आते हैं तो वो पैकेज जूस को प्रेफर नहीं करता है. वो हमेशा ताजे फल का जूस ही लेना पसंद करता है. उन्होंने कहा कि अपने फिटनेस के प्रति ये विराट कोहली का समर्पण है जिसका वो नियमित रूप से पालन करता है, और मुझे उस पर गर्व है.
 
उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने अपने फिटनेस और क्रिकेट के लिए वो त्याग किया है जो हम खुद कभी नहीं कर पाए. उलने अपनी लगन और मेहनत से अपने फिटनेस और लाइफस्टाइल को बदल दिया. विराट कोहली के रन मशीन के सवाल पर कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि इसके लिए मैच अकेल क्रेडिट नहीं लेना चाहता. उन्होंने कहा कि इसके लिए विराट कोहली के ट्रेनर को सार श्रेय जाता है.