मुंबई: सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के बाद अब मुंबई की एक 16 साल की लड़की ने महिला अंडर-19 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 163 गेंद में दोहरा शतक जड़ दिया है. 50 ओवर के इस मैच में जेमिमा रॉडिक्स ने रविवार को 163 गेंद में 202 रनों की शानदार पारी खेलते हुए यह कारनामा किया है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में खेले गए मैच में जेमिमा रॉडिक्स ने सौराष्ट्र के खिलाफ घरेलू मैच में यह कारनामा किया है. जेमिमा ने निर्धारित 50 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 347/2 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. बता दें कि जेमिमा अपने खेल की बदौलत ही महज 13 साल की उम्र में अंडर-19 खेल रही हैं. वह अब तक इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़ चुकी हैं. इस टूर्नामेंट में उनके औसत पर नजर डाले तो उनका औसत 300 से भी ज्यादा का रहा है.
 
उन्होंने 10 मैच में 700 के करीब रन बनाए हैं. जेमिमा काफी कम उम्र में खेल से जुड़ी और गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने के बाद शीर्ष क्रम की बल्लेबाज बनी. जेमिमा अधिकतर ओपनिंग ही करती है या फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं. बता दें कि क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाली जेमिमा हॉकी भी खेलती हैं. उन्होंने अंडर 17 हॉकी में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था. जेमिमा की बल्लबाजी की बदौलत और एस के राउत के 98 रनों की बदौलत मुंबई ने 50 ओवर में दो विकेट पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में विशाल लक्ष्य के सामने सौराष्ट्र की टीम महज 62 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह मुंबई ने इस मुकाबले को 285 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की है.  मुंबई की ओर से सयाली ने 20 रन देकर 3, जानह्वी और फातिमा ने दो-दो विकेट लिए.

India vs New Zealand: एमएस धोनी के बैलेंस को देख दंग रह गए कीवी, ट्विटर पर लोगों ने कहा – करियर को कर रहे स्ट्रेच 

हैप्‍पी बर्थडे विराट कोहली: जहीर खान ने की अनुष्का शर्मा-विराट कोहली की लव स्टोरी में मदद 

हैप्‍पी बर्थडे विराट कोहली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से जुड़े 10 फैक्ट्स

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App