राजकोट: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 197 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था. जवाब में भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी. इस तरह से न्यूजीलैंड ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. मैच को बचाने की भारत की हर संभव कोशिश नाकाम रही. मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 16वें में धोनी आउट होते होते बचे. दरअसल धोनी ने एक बॉल पर छक्का लगाने के लिए जैसे ही आगे बढ़े गेंद ने चकमा देते हुए विकेटकीपर के पास चली गई. धोनी ने अपना विकेट बचाने के लिए दोनों पैर को खोल दिए.
 
तब तक विकेटकीपर ने भी गिल्ली उड़ा दी थी. धोनी ने जिस तरह से अपने पैर को खोला उसे देख दर्शक और ग्राउंड के प्लेयर भी हैरान रह गए. धोनी ने लगभग 7-9 फीट तक अपने पैर को खोलकर क्रीज में पहुंचे. हालांकि धोनी के स्टंपिंग के बाद कुछ देर के लिए स्टेडियम में सन्नाटा छा गया, लेकिन जैसे ही थर्ड अंपायर ने धोनी को नाट आउट करार दिया, दर्शकों में खुशी की लहर दौड़ गई. हालांकि धोनी इस जीवनदान का फायदा नहीं उठाए पाए और टीम इंडिया मैच को हार गई.
 
4 नवंबर को खेले गए इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली. जबकि धोनी ने 49 रनों की पारी खेली. हार के बाद सोशल मीडिया पर धोनी को ट्रोल भी किया गया. कुछ लोगों हार के लिए उनकी धीमी पारी को जिम्मेदार ठहराया. कुछ लोगों ने कहा कि धोनी को अब रिटायर ले लेना चाहिए. जबकि कुछ लोगों ने कहा कि ऐसा केवल धोनी ही कर सकते हैं. धोनी ने 37 गेंद में 49 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल हैं. इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के 6 रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला छटका लगा जबकि 11 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा भी चलते बने. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 21 गेंद में 23 रन बनाकर चलता बने.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App