नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने 5 नवंबर, 2017 को अपना 29वां जन्‍मदिन मनाया. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में हार के बाद विराट कोहली ने केक काटा. इस मौके पर भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने कोहली से बदला लिया. न्यूजीलैंड़ के खिलाफ टी20 मैच के बाद भारतीय कप्तान कोहली का 29वां जन्मदिन मनाया गया. इस मौके पर भारतीय क्रिकेटरों ने कोहली को केक से पोत दिया. जन्मदिन के जश्न के बाद हार्दिक पांड्या ने कोहली के साथ खींची फोटो शेयर करते हुए लिखा कि कप्तान मेरा बदला पूरा हो गया. आपको जन्मदिन की बधाई.
 
                                     
 
 
बता दें कि 17 अक्‍टूबर को पांड्या का जन्‍मदिन था और तब उन्‍हें केक से पोत दिया गया था. तब पांड्या ने कहा था कि ‘साल में सबका जन्‍मदिन एक बार आता है, बदला जरा ‘मीठा’ होगा.’ और पांड्या ने कोहली पर केक पोतकर बदला पूरा कर लिया. पांड्या ने ये फोटो अपने ट्वीटर पर शेयर की हैं.
 
जन्मदिन पर जीत का तोहफा नहीं दे सकी टीम इंडिया
न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज कोलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बाउल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया. इसके साथ किवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब अंतिम और निर्णायक मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.
 
वहीं अगर रिकॉर्ड्स की बात करें तो कोहली ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ दिया हैं और सर्वाधिक रन बनाने के खिलाडिय़ों में दूसरे नंबर में आ गए हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ब्रैड मैकुलम का हैं. उन्होंने इस फार्मेंट में 2140 रन बनाए है. जिस फार्म में कोहली इस समय चल रहे हैं वह जल्द ही पहले स्थान पर आ जाएंगे. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App