नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारत की हार के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई. इस मैच के बाद टीम इंडिया ने कप्तान कोहली के 29वें जन्मदिन का जश्न मनाया. सबसे पहले कप्तान ने केक काटा. उसके बाद शिखर धवन के कोहली को केक खिलाया. 
 
 
बाद में सभी खिलाड़ियों ने मिलकर कोहली पर केक पोत दिया. बता दें दिल्ली में 5 नवंबर 1988 को जन्में कोहली ने साल 2008 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी. विराट कोहली को टीममेट के साथ ही उनके घर वाले प्यार से चीकू कहकर बुलाते हैं.
 
 
17 अक्‍टूबर को पंड्या का जन्‍मदिन था और तब उन्‍हें कोहली और टीम ने केक से पोत दिया गया था. तब पंड्या ने कहा था कि ‘सबका जन्‍मदिन एक बार आता है, बदला जरा मीठा होगा.ट अब पंड्या ने कोहली को उनके बर्थडे पर केक से ढंक दिया और सोशल मीडिया पर फोटो डालकर कहा, ‘बदला नंबर 1! जन्‍मदिन मुबारक हो कप्‍तान कोहली’
 
 
बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान बनने से पहले वो अंडर 19 टीम के भी कप्तान रह चुके थे. कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ की थी. विराट ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2011 में खेला था.
 
वनडे मैचों में शतक के मामले में विराट कोहली अब सिर्फ टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर माने जाने वाले सचिन तेंडुलकर से ही पीछे हैं.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर