नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के संन्यास के बाद उनके सम्मान में विदाई पार्टी दी गई. इस पार्टी में टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ नेहरा के पुराने साथी मतलब के टीम के पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हुए. इस पार्टी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी दिखाई दिए. इस पार्टी में सबसे खास जो दिखाई दे रहा है वो आशीष नेहरा का लुक. खिलाड़ियों ने नेहरा को इतना केक लगाया दिया कि वो पहचान में नहीं आ रहे हैं. चेहरे से लेकर गर्दन तक केवल केक ही केक लगाया गया है. इस वीडियो में वीरेंद्र सहवाग का हल्के से नजर आए. सहवाग बोल रहे है कि लाओ मैं और केक लगाता हूं. इसी दौरान आशीष नेहरा खुद विराट को अपने हाथ से केक खिलाते हुए दिखे. विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर संदेश लिखते हुए नेहरा को आशीष भैया कह कर संबोधित किया है.
 
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहला टी-20 मैच नेहरा के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच था. दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर यह मैच खेला गया. जिसमें भार ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हरा कर नेहरा को गिफ्ट दिया. इस प्रारूप में न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया ने पहली बार जीत हासिल की है. इससे  पहले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2017 में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी. 38 वर्षीय नेहरा ने उसी ग्राउंड पर क्रिकेट को अलविदा कहा जहां से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था. नेहरा ने 1997 में क्रिकेट खेलना शुरू किया था. नेहरा को पहली बार 1999 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम में चयन किया गया. नेहरा को एक चतुर गेंदबाज भी माना जाता रहा है. नेहरा की सबसे बड़ी खूबी थी वो अपने गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने में माहिर थे. जबकि नेहरा को 2001 में वनडे टीम में शामिल किया गया. नेहरा जिम्बॉब्वे के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय मैच खेलकर वनडे करियर की शुरुआत की.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App