नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है. काफी दिनों से फॉर्म के लिए जूझ रहे सौराष्ट्र के कप्तान पुजारा ने झारखंड के खिलाफ ग्रुप बी के मुकाबले में 204 रनों की पारी खेलकर भारत की ओर से अब तक अब तक सबसे अधिक दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. पुजारा ने अपने इस दोहरे शतक के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब 12 शतक बनाने का नाय रिकॉर्ड बना दिया है. अब तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में 12 दोहरा शतक लगाया था. बता दें कि इससे पहले सबसे अधिक दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड विजय के नाम था. पुजारा ने 70 साल बाद इस नए रिकॉर्ड को अपने नाम किया. बता दें कि कप्तान पुजारा ने अपनी पारी में 355 गेंद का सामना किया और कुल 28 चौके लगाए. 
 
पुजारा ने ये पारी तब खेली है जब श्रीलंका की टीम टेस्ट-वनेड और टी-20 के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. ऐसे में पुजारा का ये दोहरा शतक टीम इंडिया के लिए भी फायदेमंद है. काफी दिनों ने पुजारा के बल्ले से रन नहीं निकला था. इस रणजी मैच मैच में सौराष्ट्र की टीम ने पहली पारी में 161 ओवर में 553 रनों का लक्ष्य दिया. पुजारा के साथ-साथ टीम की ओर से चिराग जनी ने भी शतकीय पारी खेली. चिराग ने 203 गेंद में 18 चौको की मदद से 108 रनों की पारी खेली. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज फिसड्डी ही साबित हुए. सौराष्ट्र के पारी घोषित करने के बाद ग्राउंड पर उतरी झारखंड की टीम ने दूसरे दिन का मैच खत्म होने तक 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं. सुमीत कुमार और सौरभ तिवारी क्रीज पर डटे हुए हैं.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App