नई दिल्ली. भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने अमेरिकी पीजीए गोल्फ चैम्पियनशिप में पांचवां स्थान हासिल कर नया इतिहास बनाया है. किसी भी मेजर गोल्फ़ चैम्पियनशिप में पांचवें पायदान तक पहुंचने वाले लाहिड़ी पहले भारतीय गोल्फ़र हैं.
 
28 साल के लाहिड़ी ने अमेरिकी पीजीए गोल्फ़ चैंपियनशिप में के चारों राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने कुल 13 अंडर पार 275 का स्कोर बनाया. इस स्कोर के साथ वे ब्रूक्स कोएपका के साथ संयुक्त तौर पर दूसरे स्थान पर रहे. अगर आखिरी होल से पहले लाहिड़ी से बॉगी की गलती नहीं हुई होती तो वे पांचवें पायदान से भी ऊपर आअनिर्बान लाहिड़ी सकते थे.
 
हालांकि उनकी इस कामयाबी को बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है और माना जा रहा है कि लाहिड़ी का प्रदर्शन मेजर गोल्फ चैंपियनशिप में और भी बेहतर होगा. इस टूर्नामेंट पर कब्जा ऑस्ट्रेलियाई गोल्फ़र जैसन डे जमाया. 27 साल के डे के करियर का यह पहला मेजर चैंपियनशिप खिताब है. उन्होंने 20 अंडर पार 268 के साथ खिताब पर कब्जा जमाया. वहीं दूसरे स्थान पर रहे जॉर्डन स्पीथ अब वर्ल्ड नंबर वन गोल्फ़र बन गए हैं.
 
एजेंसी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App