हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा. दोनो ही टीमें मुकाबले के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी हैं. आज का यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा है, क्योंकि दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 मुकाबला जीत कर बराबरी पर हैं. इससे पहले गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 118 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में ऑस्ट्रलिया की टीम ने  15.3 ओवर में ही 122 रन बनाकर विजय प्राप्त कर ली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोइजिस हेनरिक्स ने नाबाद 62 और ट्रैविस हेड ने नाबाद 48 रनों की पारी खेली.
 
अब आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है. भारत की पूरी कोशिश होगी कि यह मुकाबला जीत कर सीरीज जीतने का लय बरकरार रखे. आज के मैच के लिए टीम की बात करे तो बल्लेबाजी क्रम में कोहली कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे. जबकि गेंदबाजी में पिछले दो मैच में बाहर बैठे आशीष नेहरा को टीम में शामिल किया जा सकता है. आज का मुकाबला फाइनल मुकाबला है ऐसे में आशीष नेहरा गेंदबाजी क्रम को मजबूत बना सकते हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास टीम में बदलाव करने के लिए ज्यादा ऑप्शन नहीं है. इसलिए उम्मीद है कि कप्तान डेविड वार्रन दूसरे टी20 वाली टीम को लेकर ग्राउंड पर उतरें.
 
यहां जानें कब, कहा और कैसे देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण-
 
कब खेला जाएगा India Vs Australia 3rd T20 मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और फाइनल मुकाबला शुक्रवार, 13 अक्टूबर को खेला जाएगा. आज के मैच को दोनों ही टीमें जीतना चाहेंगी. 
 
कहां खेला जाएगा India Vs Australia 3rd T20 मुकाबला?
टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. 
 
कब शुरू होगा India Vs Australia 3rd T20 मुकाबला?
भारत और ऑस्ट्लिया के बीच शाम 7 बजे से मैच खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण समय पर टॉस नहीं हो पाया. अब देखना होगा कि अंपायर क्या फैसला लेते हैं.
 
किस टीवी चैनल पर होगा India Vs Australia 3rd T20 मैच का प्रसारण?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क एसडी और एचडी चैनल पर शाम 6 बजे से होगा.
 
कैसे देखे सकते हैं India Vs Australia 3rd T20 का लाइव प्रसारण?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच को लाइव स्ट्रीमिंग http://www.hotstar.com/sports पर देख सकते हैं. जबकि लाइव क्रिकेट स्कोर और कमेंट्री के लिए www.inkhabar.com लॉग ऑन कर करें
 
इस प्रकार हैं दोनों टीमें:
 
India T20 टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल.
 
Australia T20 टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जेसन बेहेरेन्डोरफ, डेनियल क्रिश्चियन, नाथन कल्टर नाइल, एरोन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरीक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जांपा, एंड्र्यू टाए.