नई दिल्ली: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर उंगली में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. बता दें कि भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दाहिने हाथ की उंगली में चोट लग गया था. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें सीरीज के बाकी बचे मैच में नहीं खेलने का सुझाव दिया है. 
 
टीम के डॉक्टर रिचर्ड सॉ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैच खेत्म होने के बाद एगर की उंगली का एक्स-रे कराया गया. जिसमें फ्रैक्चर का पता चला है. एगर अब स्वदेश लौट जाएंगे और वहां उंगली की ईलाज करवाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बचे दो वनडे के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने का ऐलान नहीं किया है. 
 
 
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए पैट कमिंस को भी आराम देने का फैसला किया है. पैट कमिंस नागपुर में वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने के बाद वापस स्वदेश लौट जाएंगे. 
 
बता दें कि भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे सीरीज हार चुकी है. पांच वनडे मुकाबलों में शुरू के तीन में टीम को अभी तक हार का सामना करना पड़ा है. पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से करारी शिकस्त दी थी.
 
 
जबकि दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने 50 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. रविवार को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट पटखनी देते हुए सीरीज पर 3-0 से बढ़त बना ली है.