नई दिल्ली. दिग्गज धावक मिल्खा सिंह ने बुधवार को बहु-खेल वाला फिटनेस कार्यक्रम ‘मिल्खा श्योरफिट’ शुरू करने की घोषणा की. इस कार्यक्रम का उद्देश्य 4-17 आयुवर्ग के बच्चों के बीच खेल प्रतिभा की खोज करना. उनमें खेल कौशल विकसित करना होगा. मिल्खा श्योरफिट देश में अपनी तरह का अनूठा कार्यक्रम होगा जिसमें अत्याधुनिक उच्च प्रौद्योगिकी एवं जांच मानकों का उपयोग करके बच्चों को फिटनेस के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा.

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रहे 79 वर्षीय मिल्खा सिंह ने कहा, ‘हम ऐसी व्यवस्था लाना चाहते थे जिससे सभी बच्चों को एथलेटिक्स में सफलता हासिल करने का अधिकतम मौका मिल सके. खेलों में सबसे जरूरी है सही उम्र में सही मार्गदर्शन का मिलना। हम एक ऐसे देश में संभावनाएं तलाश रहे हैं जहां पूरी तरह स्वस्थ एवं प्रतिभावान बच्चों की कोई कमी नहीं है.’ बता दें कि मिल्खा सिंह राष्ट्रमंडल खेलों में देश को व्यक्तिगत स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले एथलीट हैं. इसके अलावा वह ओलम्पिक खेलों में तीन बार देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं व एशियाई खेलों में चार स्वर्ण पदक विजेता जीत चुके हैं.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App