नॉटिंघम. स्टुअर्ट ब्रॉड (8/15) की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 60 रनों पर समेट दिया. दिन का खेल खत्म होने तक जोए रूट (नाबाद 124) की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने चार विकेट पर 274 रन बना लिए हैं. रूट के साथ मार्क वुड दो रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड 214 रनों की बढ़त हासिल कर चुका है.

ऑस्ट्रेलिया के सस्ते में समेटने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. एडम लिथ (14) और इयान बेल (1) 34 के कुल योग पर पवेलियन लौट चुके थे. कप्तान एलिस्टर कुक (43) ने इसके बाद रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी निभाई. हालांकि कुक के रूप में इंग्लैंड ने 100 रनों के भीतर तीसरा विकेट गंवा दिया. शुरुआती तीनों विकेट मिशेल स्टार्क ने लिए.

जॉनी बेयरस्टो (74) ने इसके बाद रूट के साथ चौथे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. खेल खत्म होने से कुछ ही ओवर पहले बेयरस्टो जोस हाजलेवुड की गेंद क्रिस रोजर्स को थमा बैठे. बेयरस्टो ने 105 गेंदों का सामना कर 12 चौके लगाए.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 18.3 ओवरों में 60 रन बनाकर ढेर हो गई, जिसमें ब्रॉड ने 9.3 ओवरों की गेंदबाजी में पांच मेडन डाले और आठ विकेट चटकाए. मार्क वुड और स्टीवन फिन को एक-एक सफलता मिली.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App