लंदन. टेंट ब्रिज में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐसा कहर बरपाया कि पूरी टीम 60 रन पर ही पवेलियन लौट गयी. ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज बिना खता खोले लौटे जबकि 13 रन बनाकर मिशेल जॉनसन हाई स्कोरर रहे.  

ब्रॉड ने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल मचा दी. इसके साथ ही ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए. ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं. टॉस इंगलैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

तेज गेंदबाज ब्रॉड ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 9.3 ओवरों में मात्र 5 रन देकर 8 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आए. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट क्रिस रॉजर्स के रूप में गिरा, वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद डेविड वॉर्नर भी खाता नहीं खोल सके और ब्रॉड का शिकार हो गए. मार्श भी बिना कहता खोले ही ब्रॉड का शिकार बने.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App