नई दिल्ली. पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी पाकिस्तान से नाराज़ हो गया है. BCCI ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को साफ़-साफ़ चेतावनी दी है कि भारतीय सुरक्षा से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. BCCI ने स्पष्ट कर दिया कि अगर हालत ऐसे ही रहे तो क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जाएगी. 

बीसीसीआई सेक्रटरी अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान को यह मालूम होना चाहिए कि अगर हमारे देश की सुरक्षा और शांति पर कोई असर पड़ता है तो हम कोई खेल साथ नहीं खेल सकते. मैं जानता हूं कि खेल दूसरी चीज है लेकिन हमारी आंतरिक सुरक्षा सबसे जरूरी है. आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार भारत को पाकिस्तान के साथ उसके यहां दो टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आयोजिन यूएई में हो सकता है लेकिन सोमवार को हुए आतंकी हमले के बाद इसकी संभावना कम ही है.

बीसीसीआई साफ कर चुकी है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट मैच खेलने को लेकर साफ है लेकिन उसके लिए शांतिपूर्ण वातावरण सबसे जरूरी है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि दोनों बोर्डों के बीच कुछ मुद्दे हैं. मैच खेलने से पहले हम दोनों के बीच सारे मामले सुलझे होने चाहिए. बारबडोस में आईसीसी की मीटिंग के दौरान दोनों बोर्डों के बीच सभी मुद्दों पर चर्चा हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App