लंदन: वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में मंगलवार को भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारत को लगातार तीन जीत के बाद नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा है.
 
पूल-बी में दोनों टीमें अपना अंतिम मुकाबला खेल रही थी. इस मुकाबले में भारत पर शुरू से ही नीदरलैंड ने दबाव बना रखा था. जिसके बाद अंत में नीदरलैंड ने भारत को 3-1 से मात दे दी. इस जीत के साथ ही नीदरलैंड ग्रुप पर टॉप टीम के रूप में सामना आई. 
 
भारत पर हावी
विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंड की टीम छठे स्थान वाली भारत पर शुरू से ही हावी रही. खेल के दूसरे मिनट में ही नीदरलैंड की ओर से पहला गोल हो गया. इसके बाद नीदरलैंड को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला. जिसपर भी नीदरलैंड ने गोल दागते हुए भारत पर पहले ही क्वार्टर में 2-0 की बढ़त बना ली. 
 
 
इसके बाद नीदरलैंड के खिलाड़ी एम प्रूसर ने 3 गोल भी दाग दिया. भारत का पहला और एकमात्र गोल आकाशदीप ने किया. लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए और भारत को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा.
 
बता दें कि भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की थी. अब क्वार्टर फाइनल्स में पूल-बी की टॉप टीम नीदरलैंड का मुकाबला चीन होगा तो वहीं दूसरे नंबर पर रहने के कारण भारत को मुकाबला मलेशिया के साथ होगा.