मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीमों के भविष्य का फैसला तय करने के लिए बीसीसीआई द्वारा गठित वर्किंग ग्रुप में सौरव गांगुली को भी शामिल किया गया है. टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन गांगुली के अलावा इस ग्रुप में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला, बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर और अनिरुद्ध चौधरी शामिल हैं. 

यह समिति आईपीएल-6 के दौरान हुई सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर लोढ़ा समिति के फैसले का अध्ययन करेगी. चारों लोग आईपीएल की गवर्निग काउंसिल के सदस्य हैं. इन चारों की मदद से इस काम में बीसीसीआई के कानूनी सलाहकार यूएन बनर्जी करेंगे.

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित न्यायमूर्ति आर. एम. लोढ़ा समिति ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी मामले में 14 जुलाई को दोषियों सुपर किंग्स के गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक राज कुंद्रा पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. वहीं उनकी फ्रेंचाइजियों को दो वर्ष के लिए निलंबित करने की सिफारिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App