हरारे. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए टी-20 मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे को 54 रनों से हरा दिया. इसके साथ भारत ने दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरा मुकाबला 19 जुलाई को ख्रेला जाएगा. इससे पहले हुई तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज मे भारत ने मेजबान टीम को 3-0 से हराया था.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे (33), मुरली विजय (24) और रोबिन उथप्पा (नाबाद 39) की उम्दा पारियों की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट पर 178 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 124 रन ही बना सकी. हेमिल्टन मासाकाद्जा ने 28, चामू चिभाभा ने 23, नेविले मादविजा ने नाबाद 14 और प्रॉस्पर उत्सेया ने नाबाद 13 रन बनाए.

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हरभजन सिंह ने दो विकेट लिए. पटेल मैन ऑफ द मैच चुना गया. मोहित शर्मा ने भी एक विकेट लिया. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App