मीरपुर. बांग्लादेश ने नासिर हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 46 ओवरों में 162 रनों पर ढेर कर दिया. नासिर और मुस्ताफिजुर ने तीन-तीन विकेट चटकाए. रुबले को दो और मशरफे मुर्तजा तथा महमुदुल्ला को एक-एक विकेट मिला. बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और चार से भी कम की इकॉनमी से रन दिए.

दक्षिण अफ्रीका के लिए फॉफ डू प्लेसिस (41) और फरहान बेहरादीन (36) ही बल्ले से कुछ देर संघर्ष कर सके. सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 22 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने की निरंतरता इस कदर बनी रही कि दूसरे विकेट के लिए अमला और प्लेसिस के बीच हुई 29 रनों की साझेदारी टीम की सबसे बड़ी साझेदारी रही.

दक्षिण अफ्रीकी पारी में बेहरादीन ने एकमात्र छक्का लगाया. दक्षिण अफ्रीकी पारी का औसत चौथे ओवर के बाद कभी चार तक भी नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 162 रन बनाकर चार ओवर पहले ही धराशायी हो गई. तीन मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है. (IANS)

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App