एंटवर्प. फ्लोरेंट वैन एवुबेल की शानदार हैट्रिक की मदद से बेल्जियम में शुक्रवार को यहां खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग (एचआईएल) सेमीफाइनल चरण के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 4-0 से हरा दिया. इसके साथ ही बेल्जियम ने पांच जुलाई को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए स्थान सुरक्षित कर लिया है, जहां उसका सामना विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

हारने वाली टीम भारत के साथ तीसरे स्थान के लिए भिड़ेगी. यह मैच भी पांच जुलाई को ही होगा. भारत पहले ही रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुका है, ऐसे में उसके लिए यह मैच सिर्फ तीसरा स्थान हासिल करने के लिहाज से अहम होगा. बेल्जियम ने मैच का पहला गोल दूसरे ही मिनट में कर दिया था. फ्लोरेंट ने एक बेहतरीन फील्ड गोल के साथ अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी. 

इसके बाद मेजबान टीम ने आठवें मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर लिया. उसके लिए यह गोल टेंगू कोसिंस ने किया.
41वें मिनट में फ्लोरेंट ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया. फ्लोरेंट ने ही मैच का चौथा गोल किया. यह गोल 53वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर हुआ. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App