नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने सी के नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए नोमिनेशन जारी कर दिया है. बीसीसीआई ने इस अवार्ड के लिए भारत के दिग्गज घरेलू क्रिकेटर राजिंदर गोयल और पदमाकर शिवालकर को पूर्व राष्ट्रीय महिला कप्तान शांताकुमारी रंगास्वामी के साथ सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए नामित किया गया.
 
 
बीसीसीआई ने कहा कि राजिंदर और पदमाकर की मेहनत को पहचान देने की जरूरत है. शिवालकर जहां मुंबई की ओर से खेलते थे वहीं राजिंगर हरियाणा की ओर से खेलते थे. दोनों ही खिलाड़ियों ने सालों तक शानदार प्रदर्शन किया है. राजिंदर ने 750 प्रथम श्रेणी विकेट लिए हैं जिसमें 637 विकेट उन्होंने रणजी ट्रॉफी में चटकाए हैं तो शिवालकर ने 124 प्रथम श्रेणी मैचों में 589 विकेट हासिल किए हैं.
 
पहली महिला
इसके अलावा पहली बार बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट में शानदार योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए नॉमिनेशन दी है जिसमें शांता रंगास्वामी को नामांकित किया गया है. शांता रंगास्वामी ने 12 टेस्ट मैच और 16 वनडे मैचों में महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी की हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट में विशेष योगदान देने के लिए समिति ने वमन विश्वनाथ कुमार, रमाकांत देसाई को भी नामांकित किया है.
 
 
बता दें कि शांता पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्‍हें बीसीसीआई लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्‍कार से सम्मानित करेगी. सम्मान समारोह 8 मार्च को बेंगलुरु में होगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर