Tuesday, December 6, 2022

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा, 3 नंबर पर बल्लेबाजी करे तो कोहली को पीछे छोड़ सकता है

नई दिल्ली: पाकिस्तान के मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज उमर अकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना को अनुचित करार दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर वो भी तीन नंबर पर बल्लेबाजी करें तो विराट के बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. 
 
 
पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल की विराट कोहली से तुलना होने के बाद आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा था. जिसके बाद अकमल ने जवाब देते हुए कहा है कि विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं अगर उनको भी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो वो भी विराट के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.
 
आलोचना
दरअसल, अकमल ने विराट के समय ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी लेकिन विराट शानदार खेल की बदौलत बहुत आगे निकल गए हैं जबकि अकमल अब भी संघर्ष कर रहे हैं. जिसे लेकर उन्हें क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है. अकमल पाकिस्तानी वनडे टीम में नंबर छह पर खेलते हैं.
 
3 नंबर पर बल्लेबाजी
अकमल का कहना है कि उनकी तुलना विराट से करना सही नहीं है. तुलना करना इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. पदार्पण के बाद से ही विराट ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी की है. उन्होंने कहा कि उन्हें छह नंबर की बजाए तीन नंबर पर और विराट को तीन नंबर की बजाए छह नंबर पर बल्लेबाजी करने दो फिर उनसे तुलना करो.
 
 
बाबर आजम से तुलना
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि विराट की तुलना नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम से करनी चाहिए. बाबर आजम नंबर तीन पर शानदार प्रदर्शन करते हैं. आजम इस समय शानदार फार्म में हैं तो विराट से उनकी तुलना की जा सकती है.
 
बता दें कि अकमल ने 116 वनडे में अब तक जहां केवल 2 शतक बनाए हैं तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 179 मैचों में 27 वनडे शतक जड़े हैं. इसके अलावा टी-20 में अकमल ने 82 मैचों में अब तक 1690 रन ही बनाए हैं तो विराट सिर्फ 48 मैचों में ही 1709 रन बना चुके हैं. 

Latest news