मीरपुर. तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी. दो बार के विश्व चैम्पियन भारत को लगातार दो मैचों में हराकर श्रृंखला अपने नाम कर चुकी मेजबान टीम की कोशिश मजबूत पड़ोसी का सूपड़ा साफ करने की होगी. 

दूसरी ओर, भारत एक अदद जीत के लिए प्रयास करेगा. भारत के लिए यह मैच सम्मान बचाने जैसा होगा. भारत पहली बार बांग्लादेश से किसी सीरीज में हारा है. श्रृंखला से पहले क्रिकेट के कई जानकारों ने उम्मीद जताई थी कि भारत के लिए यह एक आसान दौरा होगा लेकिन सब कुछ इसके उल्टा हुआ. वर्षा से बाधित पहले टेस्ट मैच के ड्रा होने के बाद अगले दो एकदिवसीय मैचों में धौनी की सेना को हार का सामना करना पड़ा. 

टीम (संभावित):

बांग्लादेश टीम- मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफात सनी, तस्किन अहमद, रुबेल हुसैन, रोनी तालुकदार, मुस्ताफिजुर रहमान, लिटन दास.

भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App