एडिलेड. आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन और पाकिस्तान के वहाब रियाज पर जारी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को मुकाबले के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के श्रेणी-1 के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के कारण जुर्माना लगाया गया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के शनिवार को बताया कि मैच रेफरी रंजन मदुगले ने वाटसन पर मैच शुल्क का 15 फीसदी जबकि रियाज पर 50 फीसदी जुर्माना लगाया है.
 
आस्ट्रेलिया के वाटसन को आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.8 (ए) के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसके अनुसार उन्होंने खेल भावना का सम्मान नहीं किया. वहीं, रियाज पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर आचार संहित के 2.1.4 नियम के उल्लंघन का आरोप है.
 
यह विवाद आस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में सामने आया जब रियाज आखिरी गेंद डालने के बाद आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी कर रहे वाटसन की ओर बढ़े और अभद्र बातें कही. इसके बाद वाटसन भी अंपायर के निर्देश की अवहेलना करते हुए रियाज से उलझ पड़े. दोनों खिलाड़ियों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है और इसलिए अब इस मामले में आगे किसी और सुनवाई की जरूरत नहीं है. आरोप मैदान पर मौजूद अंपायर कुमार धर्मसेना और मारिस एरास्मस सहित तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर बिली बाउडेन द्वारा लगाए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App