एडिलेड. वर्ल्ड कप के तीसरे क्वाटर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया. सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अब ऑस्ट्रेलिया से होगा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्ताी टीम 213 रन पर ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 33.5 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने 67, शेन वॉटसन ने 64* और मैक्सवेल ने 44* रनों की पारी खेली.

इससे पहले खेलने मैदान पर उतरी पाकिस्तानी टीम ने अपना पहला विकेट सरफराज अहमद के रूप में खोया. उन्हें स्टार्क ने 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन रवाना किया. दूसरा विकेट अहमद शहजाद का गिरा. उन्हें हेजलवुड ने क्लार्क के हाथों कैच लपकवाया. वह अपनी टीम के लिए पांच रन ही  जोड़ सके. पाकिस्तानी बल्लेबाजी की उम्मीद के मिसबाह उल हक और शाहिद अफरीदी भी आज कुछ खास नहीं कर पाए क्रमश: 34 और 23 रन बनाकर आउट हो गये. पाकिस्तान का सातवां विकेट मकसूद का गिरा. वे 29 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया ने आठवां विकेट रियाज का गिराया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App