नई दिल्ली. ‘सुल्तान’ फिल्म की आरफा (अनुष्का शर्मा) को हमने पुरुष पहलवान को हराते हुए देखा था लेकिन उत्तराखंड की रहने वाली ‘आरफा’ दो-दो पुरुष पहलवानों को चित कर देती है. हालांकि, देहरादून के ढकरानी गांव में रहने वाली महज 18 साल की नेहा ‘लेडी सुल्तान’ के नाम से मशहूर हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
नेहा ने मंगलवार को बाबा वनखंडी नाथ मंदिर में आयोजित दंगल में पहलवान हारुन को सिर्फ पांच मिनट में पटखनी दे डाली. कल दोपहर को शुरू हुई इस ​कुश्ती को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई थी. अधिकतर लोगों ने हारुन पर दांव लगाया था. उन्हें नेहा की काबिलियत का अंदाजा नहीं था. 
 
मगर कुछ मिनटों में ही नेहा ने अपनी ताकत और हुनर का कमाल दिखा दिया. कुछ देर में ही नजारा बदल गया और लेडी ‘सुल्तान’ के आगे पहलवान हारुन पस्त हो गए. नेहा ने सोमवार को बीच दंगल में पुरुष पहलवानों को मुकाबले की चुनौती दी थी. तब हारुन ने उनसे लड़ने के लिए हाथ मिलाया था. 
 
जीतना चाहती हैं ओलंपिक गोल्ड मेडल
नेहा इससे पहले दो-दो पुरुष पहलवानों को हरा चुकी हैं. वह कहती हैं कि बस एक ही ख्वाहिश है कि ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहती हैं. साथ ही लड़कियों को कुश्ती में आगे बढ़ाने के लिए प्रोफेशनल अखाड़ा भी खोलना चाहती हैं. उन्हें कुश्ती से पहले कबड्डी खेलना पसंद था.
 
नेहा की तीन बहनें और एक भाई हैं. पिता खेती करते हैं. वह बताती हैं कि घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है इसलिए खेल के लायक पर्याप्त डाइट नहीं मिल पाती है. अगर सरकार मदद करे तो वह ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधत्व करना चाहती हैं.