नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को लोढ़ा पैनल की सिफारिशों पर हलफनामा दाखिल करने के लिए कल तक का समय दिया है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाते हुए बीसीसीआई से पूछा आप लोढ़ा पैनल की सिफारिश को लागू करेंगे या नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा अगर लागू करेंगे तो कैसे ये बताइए.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

कोर्ट ने सवाल उठाया की आप स्टेट एसोसिएशन को 400 करोड़ रुपये तो दे सकते हेैं लेकिन लोढ़ा पैनल की सिफारिश लागू कराने के लिए राजी नहीं कर सकते. सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक शब्दों में BCCI को कहा,’ आपको रिफॉर्म लागू करने ही होंगे जो राज्य एसोसिएशन रिफॉर्म लागू नहीं करना चाहती,  उसे पैसा देना बंद करे. वरना कोर्ट आदेश देकर बंद करा देगा और जिन्हें पैसा दिया गया वो पैसा BCCI वापस ले.

अगर सिफारिशें नहीं मानी तो देना पड़ेगा आदेश

चीफ जस्टिस ने आगे कहा ऐसा कोई मैच मत कराओ जिसमें पारदर्शिता ना हो. लोग आपसे पैसा लेते हैं और आपकी बात नहीं मानते अगर इसके लिए वक्त चाहते हैं तो कोर्ट दे सकता है सुप्रीम कोर्ट ने कहा BCCI कोर्ट को बताए कि वो लोढा पैनल की सिफारिशों को बिना शर्त लागू करने को तैयार है या नहीं. BCCI को रिफॉर्म के लिए सिफारिशों को लागू करना ही होगा  अगर BCCI कोर्ट में बिना शर्त सिफारिश लागू करने को तैयार नहीं होगी तो सुप्रीम कोर्ट आदेश जारी करेगा.