कोलकाता. भारत-न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की शुरूआत खराब रही. पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा और दहाई का आंकड़ा छूए बिना ही चार खिलाड़ी वापस पैवेलियन लौट गए. कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस बार भी रन नहीं बरसा पाया. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने सात विकट खोकर 239 रन बना लिए है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और घरेलू मैदान पर अपना 250वां मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन कप्तान कोहली का यह फैसला पहले दिन के लिहाज से फ्लॉप होता नजर आया है. महज एक रन के स्कोर पर ही दूसरे ओवर में मैट हैनरी ने शिखर धवन की गिल्लियां बिखेर कर भारतीय टीम को पहला झटका दे दिया. 
 
फिर नहीं चला कोहली का बल्ला
टीम का स्कोर बढ़ना शुरू ही हुआ था कि 28 रन के स्कोर पर ही हेनरी ने मुरली विजय को वाटलिंग के हाथों कैच आउट करवा दिया. तीसरे विकट के रूप में कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और लैथम के हाथों कैच थमा बैठे. कोहली का बल्ला इस बार भी नहीं चल पाया.
 
 
दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए
पारी में चेतेश्वर पुजारा (87) और अजींक्य रहाणे (77) की बदौलत टीम थोड़ा संभल पाई और चौथे विकेट के लिए इन दोनों में 141 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही टीम इंडिया के विकेट की झड़ी लगी रही. पहले दिन का आलम तो यह था कि धवन (1), विजय (9), कोहली (9), और रोहित शर्मा (2) जैसे दिग्गज बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.
 
पहले दिन 86 ओवर का खेल हुआ. जिसमें न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी ने तीन विकेट लिए. फिलहाल रिद्धीमान साहा (14) और रविंद्र जडेजा (0) क्रीज पर बने हुए हैं.