ढाका. ढाका में खेली जा रही अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने अपने दुश्मन पाकिस्तान को धूल चटा दी है. भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में भारत पाकिस्तान को 3-1 से मात देने में कामयाब रहा है. इस जीत के साथ ही भारत फाइनल में पहुंच गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत ने खेल के शुरू से ही पाकिस्तान के लिए आक्रामक रवैया अपना रखा था. इसी आक्रामकता के सहारे पहले हाफ में ही भारत ने दो गोल के साथ बढ़त बना ली थी. दूसरे हाफ में भारत ने तीसरा गोल भी दाग दिया. इसके बाद अंतिम 10 मिनट रहते ही पाकिस्तान एक गोल कर पाया. इससे पहले भारत अंडर-18 टूर्नामेंट का खिताब 2001 में अपने नाम कर पाया था. 
 
 
वहीं भारत के राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश ने पाकिस्तान को ललकारा है. उन्होंने जवानों के बलिदान को सबसे बड़ा त्याग बताते हुए कहा है कि मलेशिया में होने वाली आगामी एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत की टीम पाकिस्तान को हराने के लिए जान लगा देगी.
 
 
इन दिनों दोनों देशों के बीच आतंकी हमलों के कारण काफी तनाव बढ़ चुका है. श्रीजेश ने कहा कि पाकिस्तान से हारकर भारतीय सैनिकों को उनकी टीम निराश नहीं करेगी. यह टूर्नामेंट 20 से 30 अक्टूबर के बीट मलेशिया के कुआंटन में खेला जाना है.