इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले दर्शकों के लिए एक खुशखबरी है. राज्य में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए सरकार ने टिकट में छूट का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने टेस्ट मैच के टिकट की बिक्री पर मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन को छूट देने की सहमति दे दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
प्रदेश के वित्त और वाणिज्य कर मंत्री जयंत मलैया के मुताबिक एमपीसीए की अर्जी पर उसे भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकट की बिक्री पर मनोरंजन कर से छूट देने की सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है. इसके लिए जल्द ही आधिकारिक आदेश भी जारी किया जाएगा. वहीं एमपीसीए के सीईओ रोहित पंडित ने कहा है कि छूट का आधिकारिक आदेश मिलते ही टिकट की कीमतों में बदलाव कर दिया जाएगा.
 
 
स्थानीय होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए एमपीसीए ने एक वेबसाइट के जरिए टिकट बुकिंग की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे 29 सिंतबर तक टिकट की बुकिंग की जा सकेगी. वेबसाइट का टिकट कोटा अगर पहले ही खत्म हो जाता है तो वेबसाइट के जरिए टिकट बिक्री 29 सितंबर से पहले ही रोक दी जाएगी. वेबसाइट के अलावा शहर में काउंटर के जरिए भी टिकट बेचे जाएंगे. लेकिन इस बिक्री की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.
 
 
आपको बता दें कि एमपीसीए को मनोरंजन कर से छूट देने पर टिकट करीब 20 प्रतिशत सस्ते हो जाएंगे. फिलहाल टिकट की कीमत 480 रुपए से 3000 रुपए के बीच है.