कोलकाता. 2007 में लॉर्डस में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, प्रशासक या चर्चित खेलप्रमी के जरिए पांच मिनट तक घंटी बजाने की परंपरा की शुरूआत की गई थी. इस घंटी बजाने को मैच के शुरूआत का संकेत माना जाता है. इसी तर्ज पर ईडन गार्डन्स में भी घंटी लगने जा रही है. इसे बजाने का पहला सौभाग्य पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को मिलेगा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुक्रवार को खेला जाएगा. इस मैच में कपिल देव को लॉर्डस जैसी ईडन गार्डन्स की घंटी बजाने का पहला सम्मान मिलेगा.
 
बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया के मुताबिक यह सौरव गांगुली का विचार था और कपिल टेस्ट मैच की सुबह घंटी बजाने के लिए मान गए हैं. उन्होंने बताया कि चांदी की परत वाली यह विशाल घंटी ईडन के घड़ी के समीप लगने वाली है. इसके बाद पांच दिनों के दौरान हर सुबह घंटी बजाने का सौभाग्य अलग-अलग व्यक्ति को मिलेगा.
 
 
आपको बता दें कि 2014 में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लॉर्डस के मैदान पर घंटी बजाने का मौका मिल चुका है. कोलकता में खेले जाने वाला यह मैच भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाला 250वां मैच होगा.