नई दिल्ली. भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए कानपुर टेस्ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जड़ेजा की कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ की है. कोहली ने उन्हें भारतीय क्रिकेट के ‘अनमोल हीरे’ करार दिया है. कानपुर टेस्ट मैच में अश्विन ने 10 विकेट झटके थे, वहीं जडेजा ने बल्ले से शानदार योगदान के बाद 6 विकेट लिए थे. जिसके कारण जडेजा को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. कोहली ने कहा कि अश्विन एक शआनदार खिलाड़ी हैं और वो पिछले दो सालों से टीम इंडिया के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अश्विन अपने खेल पर काफी कड़ी मेहनत करते हैं. कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बहुत समझदार क्रिकेटर बताया. कोहली ने कहा कि अश्विन की समझदारी उनकी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी दिखती है. 
 
 
कानपुर मैच पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि इस मैच के शुरु में चीजें हमारी रणनीति के मुताबिक नहीं चल रही थी. लेकिन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के 20 विकेटों में से 16 विकेट झटककर मैच का रुख अपनी ओर मोड लिया. इस दौरान कोहली ने चेतेश्वर पुजारा की भी तारीफ की. कोहली के अनुसार उनके प्रदर्शन में पहले से काफी सुधार हुआ है क्योंकि वह अब तेजी से रन जुटा रहा है.