नई दिल्ली. कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 197 रनों से भारी अंतर से जीत लिया है. इस जीत की साथ ही भारत ने अपने 500वें टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है. इससे पहले भारत अपने 300वें, 400वें मैचों को भी जीत चुका है. कानपुर टेस्ट में जीत ने भारतीय टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा दिया है.  
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें कि अभी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम 110 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान के भारत के 111 अंक हैं. अगर अंकों के अंतर को देखा जाए तो ये कोई बड़ा अंतर नहीं है. भारतीय टीम को कानपुर मैच में जीत के बाद 2 अंक मिेले. जिससे भारत के 112 अंक हो गए. और पाकिस्तान के 111 अंक रह गए. इस प्रकार अंकों के आधार पर टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट मैच रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया.
 
बता दें कि इससे पहले भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर था. पाकिस्तान ने भारत को पछाड़कर आईसीसी के इतिहास में पहली बार पहला पायदान हासिल किया था. अब भारत के पास पाकिस्तान को पछाड़कर बादशाहत हासिल करने का सुनहरा मौका है, जिसे टीम इंडिया अपने हाथों से नहीं जाने देना चाहेगी.