कानपुर. कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का पलड़ भारी दिखाई दे रहा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 93 रन है. ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के अंतिम दिन अब भारत को जीत के लिए महज 6 विकेट की दरकार होगी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इससे पहले भारत ने 377 रनों के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी. 434 रनों का पीछा करने आई न्यूजीलैंड की टीम की शुरूआत काफी खराब रही. मार्टिन गुप्टिल के रूप में 2 रनों के स्कोर पर पहला विकेट झटक कर अश्विन ने टीम को पहली सफलता दिलाई. इसी ओवर में ही अश्विन ने टॉम लैथम को एलबीडब्लयू आउट कर फिर से टीम को जश्न मनाने का मौका दे दिया.
 
 
जीत के करीब जाती टीम इंडिया को अगली सफलता भी अश्विन ने दिलाई. अश्विन ने केन विलियमसन को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर एलबीडब्लयू आउट कर टीम के खाते में तीसरा विकेट भी ला दिया. इस विकेट के साथ ही अश्विन सबसे तेज टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए.
 
 
चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले रॉस टेलर को रनआउट कर भारत ने चौथा विकेट भी हासिल कर लिया. फिलहाल ल्यूक रौंची 38 और मिशेल सैंटनर 8 रनों के साथ क्रीज पर बने हुए हैं. न्यूजीलैंड को अब जीत के लिए 341 रनों की जरूरत है.