कानपुर. कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहें भारत के इतिहास के 500वें मैच के दूसरे दिन बारिश ने मैच के रोमांच को फीका कर दिया. बारिश के कारण तीसरे सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. बारिश के कारण खत्म हुए इस मैच में 47 ओवर तक न्यूजीलैंड की टीम एक विकेट खोकर 152 रन बना चुकी थी. इससे पहले भारतीय पारी 318 रनों पर खत्म हो गई. उमेश यादव के रूप में टीम का 10वां विकेट गिरा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंडिया 291 के स्कोर से आगे खेलते हुए 27 रन ही जोड़ पाई. दूसरे दिन यादव एक छोर संभाले हुए थे तो वहीं जडेजा दूसरे छोर से स्कोरबोर्ड को आगे ले जा रहे थे. पहले दिन मुश्किल दिख रहा 300 रनों का स्कोर भी पार हो गया. लेकिन यादव, जडेजा का ज्यादा देर तक साथ नहीं निभा पाए और  वैगिनर की गेंद पर वाटलिंग को कैच थमा बैठे. जडेजा 42 रनों के साथ नाबाद रहे. पहली पारी में टीम में सबसे ज्यादा रन मुरली विजय ने बनाए. उन्होंने 65 रनों का योगदान दिया.
 
बल्लेबाजों के बाद दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का भी फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा. स्पिनर को मदद पहुंचाने वाला कानपुर के मैदान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनर्स की जमकर धुनाई की. जडेजा ने जहां 47 रन लुटाए तो वहीं अश्विन ने 43 रन खर्च किए.
 
 
भारत को पहली सफलता मार्टिन गुप्टिल के रूप में लगी. गुप्टिल उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए और भारत को जल्द ही 35 रनों पर ही पहला विकेट मिल गया. लेकिन इसके बाद विकेट के लिए गेंदबाज काफी मुश्किल में नजर आए. मैच खत्म होने तक केन विलियमसन 65 और टॉम लैथम 56 रन बनाकर क्रीज पर जमें हुए है. बता दें कि तीसरे दिन का खेल सुबह जल्दी शुरू किया जाएगा ताकि बाकि बचे ओवर की भरपाई की जा सके.