कानपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का रोमांचक मुकाबला कुछ ही घंटों में शुरू होने वाला है. कानपुर में खेले जाने वाला मैच काफी मायनों में ऐतिहासिक होने जा रहा है. इस मैच में भारत के लिए राह आसान, तो न्यूजीलैंड को जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ सकता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जाने वाला मैच भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 80 सालों के सफर का 500वां मैच होने जा रहा है. कानपुर के मैदान पर भारत का पलड़ा रिकॉर्ड के लिहाज से भारी है. भारत ने इस मैदान पर 5 मैच में 4 जीते तो एक मैच ड्रा रहा. भारत की जमीन पर न्यूजीलैंड ने भारत को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टेस्ट में मात दी थी. जिसके बाद कीवी टीम का भारत के साथ 14 बार आमना-सामना हुआ. इन मैच में 8 ड्रा हुए तो 6 मैच में भारत ने बाजी मारी.
 
भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बात की जाए तो विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल अच्छे फॉर्म में है. वहीं निचे के क्रम में अश्विन और ऋध्दिमान साहा से भी भारत को काफी उम्मीदें हैं. कानपुर का मैदान स्पिनरों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है. जडेजा, अमित मिश्रा और अश्विन की तिकड़ी न्यूजीलैंड की टीम को धराशाही करने में कारगार हो सकती है.
 
आपको बता दें कि भारत के साथ खेले गए 31 टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है.