नई दिल्ली. न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सीरिज से पहले फिटनेस के लिए टेस्ट कप्तान विराट कोहली मैदान के बजाय जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं. विराट कोहली की इसी प्रकार की मेहनत का ही परिणाम है कि वो टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. कोहली न्यूजीलैंड सीरिज के लिए फिटनेस पर खासा ध्यान दे रहे हैं. इसके लिए उन्होंने घर में ही तैयारी शुरू कर दी है. इंस्टाग्राम पर डाले वीडियो से विराट की मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
14 सितंबर को इंस्टाग्राम पर विरट कोहली ने कार्डियो सेशन का वीडियो अपलोड किया है. वीडियो में दो अलग-अलग जिम उपकरणों का वीडियो शामिल है जिसका विवरण कोहली ने दिया है. विराट ने कहा कि मैंने ट्रेनिंग की शुरुआत बाइक पर 15-मिनट के सेशन के साथ की. इस दौरान मैंने स्तर तीन को बरकरार रखते हुए 120 का आरपीएम 15 मिनट तक किया और बिना ब्रेक लिए फिर ट्रेडमिल पर शिफ्ट हो गया. मैंने 20 सेकंड में 10 स्ट्राइड लिए और प्रत्येक स्ट्राइड के बाद 10 सेकंड का ब्रेक लिया.  
 
22 सितंबर से शुरू होने जा रही भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जहां सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं. वहीं विराट अपनी फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनकी ये मेहनत मैदान पर भी दिखती है. टीम इंडिया के फिटनेस कोच शंकर बासु का कहना है कि विराट जैसे एथलीट को पाकर वो बेहद खुशकिस्मत मानते हैं. आपको बता दें कि भारत न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा पांच वनडे मैच भी खेलेगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App