रियो.  रियो ओलिंपिक में भले ही भारत के हाथ एक भी गोल्ड मेडल ना लगा हो, लेकिन रियो पैरालिंपिक के हाई जंप इवेंट में मरियप्पन थंगावेलु ने  गोल्ड और वरुण सिंह भाटी ने ब्रॉन्ज जीतकर भारत को दोहरी कामयाबी मिली है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र ंमोदी ने ने ट्वीट कर दोनों को बधाई भी दी है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इतना ही नहीं जहां थंगावेलु ने बसे बेहतर जंप 1.89 मीटर की छलांग लगाकर देश को गोल्ड मेडल दिलाया है, वहीं वरुण सिंह भाटी ने 1.86 मीटर कूद कर इसी इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. जबकि अमेरिका के सैम ग्रेवे ने रजत पदक जीता है.
 
बधाईयों की सिलसिला शुरू
ब्राजील के रियो डी जनेरियो में सात से 18 सितंबर तक चलने वाले खेलों में भारत को सम्मान दिलाने वाले खिलाड़ियों को चारों तरफ से बधाईयां मिलनी शुरू हो गई है. जहां एक ओर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर राहुल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है. वहीं दूसरी ओर मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने भी ट्वीट कर उन्हें देश के लिए गौरव कहा है. 
 
केन्द्र सरकार का ऐलान
वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने पैरालिंपिक में गोल्ड जीतने वाले को 75 लाख, सिल्वर जीतने वाले को 50 लाख और ब्रॉन्ज लाने वाले को 30 लाख रु. इनाम देने का एलान पहले ही कर चुकी है.