न्यूयार्क. अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन में इतिहास रचते हुए टूर्नामेंट के क्वॉटर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेरेना ने प्री-क्वार्टरफाइनल का मैच जीतकर अपने करियर का 308वां ग्रैंड स्लैम मैच जीता लिया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इसी के साथ सेरेना ये कारनामा करने वाली विश्व की पहली खिलाड़ी बन गई. उन्होंने सबसे ज़्यादा ग्रैंड स्लैम मैच जीतने का रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा. यदि सेरेना इस बार यूएस ओपन महिला एकल खिताब जीत जाती हैं, तो यह उनके करियर का सातवां यूएस ओपन खिताब होगा, और विश्वरिकॉर्ड होगा. 
 
सेरेना का कज़ाक खिलाड़ी श्वेदोवा के खिलाफ हुआ प्री-क्वार्टरफाइनल लगभग एकतरफा मुकाबला रहा, और उन्होंने 6-2, 6-3 से जीत हासिल की. इसकी के साथ सेरेना विलियम्स ने यारोस्लावा के खिलाफ अपने अजेय रिकॉर्ड को 5-0 तक पहुंचा दिया.
 
बता दें कि पहले माना जा रहा था कि रियो ओलिम्पिक 2016 के दौरान कंधे की जिस परेशानी से सेरेना जूझती दिख रही थीं, वह यूएस ओपन में भी उनके लिए दिक्कत पैदा कर सकती है. लेकिन सेरेना ने यहां अंतिम आठ के दौर तक पहुंचने में न सिर्फ कोई भी सेट नहीं गंवाया है, बल्कि अब तक उनकी एक भी सर्विस कोई भी नहीं तोड़ पाया है. यहां इस बार अब तक खेले चार मैचों में सेरेना विलियम्स को सिर्फ एक बार ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा है.