दुबई. भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सोमवार को जारी ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार है जबकि रोहित शर्मा एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर काबिज हैं। उनके बाद भारत के विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन आठवें स्थान पर बने हुए हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंचने में सफल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था. इस 25 साल के क्रिकेटर ने इस सीरीज में 274 रन बनाये थे जिससे वह न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और मार्टिन गुप्टिल तथा भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर ताजा रैंकिंग में चौथा स्थान कब्जाने में सफल रहे.
 
इस सीरीज के दौरान रूट ने अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 776 हासिल किये, जो उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में तीसरे वनडे के बाद हासिल किये थे जिसमें उन्होंने 85 रन की पारी खेली थी. रूट इंग्लैंड के उन चार बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने पाकिस्तान पर 4-1 से सीरीज जीत के दौरान रैकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाये हैं. एलेक्स हेल्स चार पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए उन्होंने सीरीज में 223 रन बनाये जिसमें तीसरे वनडे में 171 रन की शानदार पारी भी शामिल है.