नई दिल्ली. इंग्लैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम का 2019 में होने वाले विश्व कप में शामिल होना मुश्किल हो गया है. हाल ही में इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 4-1 से हरा दिया जिससे पाकिस्तान की रेटिंग 86 हो गई है, जो कि विश्व कप 2019 में क्वालिफाई करने के लिए सबसे बड़ा खतरा है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने का पाकिस्तान को इतना नुकसान हुआ कि आईसीसी रैंकिंग में वह आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज से भी आठ अंक पीछे है. इस रैंकिंग में पाकिस्तान नौवें स्थान पर है.
 
पाकिस्तान का अब अगला मुकाबला वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज का है. यह पाकिस्तान के पास विश्व कप 2019 में क्वालिफाई करने का सबसे सुनहरा मौका है, लेकिन इसके लिए पाकिस्तान को दोनों टीमों से दोनों सीरीज हर हाल में जीतनी ही होगी और इसके लिए पाकिस्तान को खून-पसीना बहाना होगा.
 
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बात करें तो दोनों ने हाल ही में क्रमश: श्रीलंका और पाकिस्तान को 4-1 के से हरा कर अपनी रैंकिंग सुधार ली है. ऑस्ट्रेलिया इस समय 124 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं, वहीं 113 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है.
 
हाल ही में वन-डे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले इंग्लैंड की बात करें तो पाकिस्तान पर सीरीज की जीत से इंग्लैंड 107 अंक हो गए हैं, हालांकि इंग्लैंड अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका से तीन अंक पीछे है.
 
अब सबसे बड़ी मुश्किल भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों की है, क्योंकि यदि पाकिस्तान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से होने वाली सीरीज में अपनी जगह नहीं बना पाता है तो विश्व कप 2019 में दर्शकों को भारत-पाकिस्तान का कड़ा मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा.