नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के गुलाबी बॉल ​दलीप ट्रॉफी फाइनल में न खेल पाने की संभावना है. आगे होने वाली मैचों की सीरिज के चलते उन्हें आराम देने के लिए यह फैसला लिए जाने की खबर है. दलीप ट्रॉफी फाइनल सितंबर 10-14 के बीच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाना है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कोहली हाल ही में वेस्ट इंडीज में चार मैचों की लंबी सीरिज और अमेरिका में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल कर आएं हैं. इसे देखते हुए क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है ताकि वह न्यूजीलैंड के साथ होने वाली अगली सीरिज के लिए खुद को तैयार कर सकें.
 
हालांकि, शुरुआत में यह तय किया गया था कि विराट कोहली और अन्य ​सीनियर खिलाड़ियों को फाइनल खिलाया जाएगा और गुलाबी बॉल को लेकर उनके प्रतिक्रियाएं जानी जाएंगी. 
 
रिपोर्ट के मुताबिक कोहली के अलावा भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी और इशांत शर्मा को मैच न खिलाकर आराम दिया जा सकता है. फिर भी मैच में अंजिकिया रहाणे, रविचंद्रण अश्विन और ​अमित मिश्रा जैसे बड़े ​स्टार्स को खेलते देखे जा सकते हैं. 
 
दलीप ट्रॉफी फाइनल शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में खेला जाएगा. यह इसलिए भी खास है क्योंकि यह गुलाबी बॉल के साथ खेला जा रहा है. इस ट्रॉफी को नए टेलेंट के लिए अपनी काबिलियत साबित करने का एक अच्छा मौका माना जाता है.