अमेरिका. अमेरिका के मैदान में पहली बार खेलने उतरी भारतीय टीम ने टी-20 के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेदबाजी करने का फैसला लिया है. सबसे खास बात ये है कि भारतीय टीम ने अभी तक अमेरिका के मैदान में कोई भी मैच नहीं खेला है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारतीय क्रिकेट टीम को सीमित ओवरों की इस सीरीज में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी लीड करेंगे. इस सीरीज को जिस खास मकसद से अमरीका के सेंट्रल ब्रॉवर्ड रीजनल पार्क में आयोजित कराया जा रहा है, उसमें अमरीका में क्रिकेट को बढ़ावा देना भी एक अहम पहलू है.
 
इस सीरीज के लिए भारत की तरफ 14 खिलाड़ी गए हैं जिनमें से 11 वो खिलाड़ी है जिन्हें इसी साल मई में जिम्बॉम्वे दौरे के बाद आराम दिया गया था. इस सीरीज में देखने वाली बात ये होगी कि कुंबले और धोनी मिलकर भारतीय टीम के लिए कितनी खास हो सकती है. कुंबले भी कभी भारतीय टीम के अच्छे लेग स्पिनर रह चुके हैं, हालांकि कुंबले अभी भारतीय टीम के कोच हैं और धोनी कप्तान.
 
दोनों टीमें निम्न प्रकार हैं.
 
भारत
महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान एवं विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्स रहाणे, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल मोहम्मद शामी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा, शिखर धवन, स्टुअर्ट बिन्नी, उमेश यादव
 
वेस्टइंडीज
कार्लोस ब्रेथवेट(कप्तान), एंड्रे फ्लेचर(विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, एविन लुइस, जैसन होल्डर, जॉनसन चाल्र्स, किरोन पोलार्ड, लेंडल सिमोंस, मार्लोन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री, सुनी नरेन