नई दिल्ली. ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन को भारत का मजाक बनाना महंगा पड़ गया. ऐसे मुंहतोड़ जवाब की उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी. दरअसल रियो ओलिंपिक में दो मेडल जीतने के बाद भारत में हुए शानदार जश्न को लेकर ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन ने कटाक्ष भरे ट्वीट किए थे. नजफगढ़ के ‘सुल्तान’ वीरेंद्र सहवाग ने पियर्स मॉर्गन को ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती ही बंद हो गई.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल मॉर्गन ने भारत में ओलिंपिक पदक विजेताओं के शानदार स्वागत की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘सवा अरब की जनसंख्या वाला देश सिर्फ 2 मेडल्स जीतकर खुशी मना रहा है. यह कितना शर्मनाक है?
 
मॉर्गन के इस ट्वीट पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें करारा जवाब दिया. सहवाग ने उनके ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं. लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की, वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है. क्या यह शर्मनाक नहीं है?’
 
सहवाग का यह शानदार जवाब देखते ही देखते वायरल हो गया, इसे 13 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट और करीब 16 हजार लोगों ने लाइक किया है.
 
हालांकि इस जवाब के बाद भी मॉर्गन चुप नहीं बैठे. उन्होंने लिखा कि अगर केविन पीटरसन खेल रहे होते, तो इंग्लैंड वर्ल्ड कप जरुर जीतता.
 
इस पर सहवाग ने तुरंत पलटवार किया और इस ब्रिटिश पत्रकार को याद दिलाया कि पीटरसन इंग्लैंड के नहीं, मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका से थे और उनके तर्क के हिसाब से तो इंग्लैंड को 2007 का विश्व कप जीतना चाहिए था, क्योंकि पीटरसन उस टीम का हिस्सा थे. 
 
सहवाग का यह जवाब मॉर्गन की बोलती बंद कराने के लिए काफी था.