रियो डी जेनेरियो. रियो ओलंपिक के चौथे दिन भारत के लिए बॉक्सिंग से अच्छी खबर आई है. मुक्केबाज मनोज कुमार ने लिथुआनिया के इक्लडास पेट्रॉसकस को 2-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. राउंड ऑफ 32 के अहम मुकाबले में मनोज कुमार ने 64 किलो ग्राम भार वर्ग में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मुकाबले के शुरुआत से ही मनोज कुमार ने विरोधी मुक्केबाज पर जोरदार हमले किए और उन्हें लगातार बैकफुट पर बनाए रखा. मनोज के ज्यादातर पंच टार्गेट एरिया में लगे. उन्होंने अपर कट, हुक जैसे कई पंच लगाकर प्वाइंटस लिए. पहले और दूसरे राउंड में 29-29 का स्कोर बनाया, तीसरे दौर में एक अंक से पिछड़ गए. लेकिन पहले दो अंको में बढ़त के कारण मुकाबला मनोज के नाम रहा.
 
मनोज कुमार का अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान के फज्लिदीन गैब्नाजरोव से होगा. ये मुकाबला किसी भी लिहाज से मनोज के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज मनोज से ज्यादा अनुभवी हैं. ऐसे में उन्हें बेहद खास रणनीति के साथ रिंग में उतरना होगा. इसके अलावा भारत के विकास कृष्ण यादव भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
शिवा थापा पर रहेगी नजरें
56 किलो भार वर्ग में भारत के शिवा थापा अपनी चुनौती पेश करेंगे. उनके सामने क्यूबा के रामिरेज रोबिसे होंगे. उम्मीद की जा रही है कि शिवा लंदन की नाकामी को नहीं दोहराएंगे, और पहली बाधा पार करने में कामयाब रहेंगे. इससे पहले दोनों मुक्केबाज एक दूसरे से पहले भिड़ चुके हैं. जिसमें दो बार क्यूबा के मुक्केबाज जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App