नई दिल्ली. पहलवान नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे. खबरों की मुताबिक भारतीय कुश्ती संघ ने 74 किलो वर्ग में प्रविण राणा का नाम भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि राणा के नाम पर सहमति बन गई है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राणा वही पहलवान हैं, जिन्हें नरसिंह ने फाइनल ट्रायल में शिकस्त दी थी. राणा ने 2014 में अमेरिका में डेव शूल्ट्ज मेमोरियल कुश्ती टूर्नामेंट में 74 किलो वर्ग में स्वर्ण जीता था.
 
 
बता दें कि इससे पहले नरसिंह यादव को रियो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिध्तिव करने के लिए चुना गया था लेकिन दो दिन पहले डोप टेस्ट में फेल होने के बाद यह फैसला लेना पड़ा. प्रवीण राणा ने कहा कि वे रियो जाने पर खुश हैं और अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. राणा ने कहा कि वह नरसिंह को अपना भाई मानते हैं और उन्हें इस बात का दुख भी है कि नरसिंह रियो नहीं जा पा रहे हैं.
 
 
सुशील कुमार का टिकट काटकर रियो ओलंपिक के लिए सेलेक्ट हुए नरसिंह यादव डोप टेस्ट के दो-दो राउंड में फेल गए थे. नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी यानी नाडा के टेस्ट में जब नरसिंह के खून में एक प्रतिबंधित स्टीरॉयड मिला तो दोबारा उनके खून का सैंपल लिया गया. दोबारा जांच में भी वो पास नहीं हो पाए. नाडा पैनल में नरिंसह यादव पेश हुआ है और इस मामले की सुनवाई चल रही है. नाडा जल्द से जल्द इस मामले पर फैसला सुनाएगा ताकि नरसिंह यादव को लेकर मामला साफ हो सके.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App