लॉर्ड्स. क्रिकेट में लंबी कैच पकड़ना काफी मुश्किल माना जाता है लेकिन हाल ही में एक पूर्व खिलाड़ी के सबसे ऊंची कैच पकड़ने के बाद रिकार्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया है. दरअसल यह रिकॉर्ड 150 फीट ऊंची कैच पकड़ने के बाद बना है.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

बता दें कि यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने लॉर्ड्स मैदान में बनाया है. दरअसल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 14 जुलाई को टेस्ट मैच होना है और इससे ठीक पहले लॉर्ड्स में आयोजित प्रतियोगिता में 48 साल के हुसैन ने यह कैच पकड़ कर रिकॉर्ड बनाया है. बैटकैम ड्रोन की मदद से यह कैच फेंका गया था जिसे हुसैन ने शानदार ढंग से लपका.

इस बीच तीन मौके दिए गए जिसमें पहला था 100 फीट ऊंचा और दूसर में 150 और अंत में 400 फीट ऊंचा. नासिर ने पहले और दूसरे मौके में कैच को लपक लिया लेकिन वह 400 फीट वाली कैच नहीं पकड़ पाए.

 

लेकिन 150 फीट की कैच पकड़ने के बाद यह सबसे ऊंची कैच का रिकॉर्ड नासिर ने अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से 96 टेस्ट खेल चुके नासिर ने साल 2004 में संन्यास ले लिया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App