हरारे. तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने शनिवार को भारत को दो रनों से हरा दिया. हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत हासिल नहीं कर पाया और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 168 रन ही बना सका. भारत के लिए मनीष पांडे (48) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. अपना पहला मैच खेल रहे मनदीप सिंह ने 30 रनों का योगदान दिया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अंतिम ओवरों में मुश्किल में घिरी भारतीय टीम को कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी (नाबाद 19) और अक्षर पटेल (18) ने जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन भारतीय कप्तान अंतिम गेंद पर जीत के लिए जरूरी चार रन नहीं बना सके. इससे पहले जिम्बाब्वे ने एल्टन चिगुम्बुरा (नाबाद 55) की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 170 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. 
 
भारतीय टीम ने इससे पहले खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था. दोनों टीमों के बीच बीते साल भी दो मैचों की टी-20 सीरीज हुई थी, जो 1-1 से बराबरी पर छूटी थी. भारत ने इस मैच में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
टीमें :
भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), लोकेश राहुल, मंदीप सिंह, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, अक्षर पटेल, ऋषि धवन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकत और यजुवेंद्र चहल.
 
जिम्बाब्वे : चामुनओरवा चिबाबा, हेम्लिटन मासाकाड्जा, सिकंदर रजा बट, मैक्लम वालेर, एल्टन चिगम्बुरा, तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी, रिचमोंड मुतुम्बामी, ग्रेम क्रेमर, नेविल माद्जीवा, तौरेई मुजाराबानी और डोनाल्ड तिरिपानो.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App