नई दिल्ली. आईपीएल 2016 में कोलकाता नाइट राइडर का सफर समाप्त हो गया है. सनराइजर्स हैदराबाद से मैच हारने  के बाद टीम के मालिक शाहरुख खान ने ट्विटर पर निराशा जाहिर की है. हालांकि शाहरुख खान ने हैदराबाद को जीत पर बधाई भी दी है.
 
बुद्धवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गए एलीमिनेटर मैच में केकेआर को 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद के ऑलराउंडर मोजेज हेनरिक्स के गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन और युवराज के आतिशी 44 रनों की पारी ने सनराइजर्स को दूसरे क्वॉलिफायर मैच में पहुंचा दिया. 
 
हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने तीन और मैन ऑफ द मैच मोजेज हेनरिक्स ने दो विकेट चटकाकर हैदराबाद को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हेनरिक्स ने 2 विकेटों के साथ साथ 31 महत्वपूर्ण रन भी बनाये. 
 
मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि टीम पर भारी पड़ा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने युवराज सिंह की 44 रन की तेज पारी की बदौलत 20 ओवरों में आठ विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. युवराज ने 30 गेंदें खेलीं और अपनी पारी में एक छक्का और आठ चौके लगाए.
 
जवाब में मनीष पांडेय(36 रन) और सूर्यकुमार यादव(23 रन) की पांचवें विकेट की 46 रन भागदारी के बावजूद केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App