नई दिल्ली. आईपीएल 2016 में विराट कोहली जिस तरह से रोज नये कीर्तिमान बना रहे हैं उससे लगता है आज वो डोनाल्ड ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. कोहली किसी भी एक टूर्नामेंट में ब्रैडमैन के सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गये हैं. कोहली एक टूर्नामेंट में 1000 रन बनाने से सिर्फ 81 रन दूर हैं.
 
आईपीएल में विराट ने अब तक खेले 14 मैचों में कुल 919 रन बनाये हैं. ऐसे में सिर्फ 81 रन बनाकर कोहली 1000 के आंकड़े को अपने नाम कर सकते हैं. बता दें कि एक टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ब्रैडमैन के नाम है. ब्रैडमैन ने 1930 में हुए एशेज सीरीज में 974 रन बनाये थे, जोकि क्रिकेट के इतिहास में एक सीरीज में किसी भी खिलाड़ी का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है.
 
इस दौरान ब्रैडमैन ने 4 शतक लगाये थे. ऐसे में विराट कोहली सर ब्रैडमैन के रिकॉर्ड से सिर्फ 55 रन दूर हैं. आज गुजरात लायंस से होने वाले मुकाबले में वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं, साथ ही कोहली अभी भी आईपीएल में दो मैच खेल सकते हैं.
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App