नई दिल्ली. टी-20 क्रिकेट का सबसे शक्तिशाली शख्स क्रिस गेल बेंच पर बैठकर जीत का जश्न मना रहा है. क्या दुनिया का कोई भी कप्तान फिट और खेलने के लिए तैयार गेल को बेंच पर बिठाने की गलती कर सकता है. बिल्कुल नहीं लेकिन अगर कप्तान कोहली हैं तो वो कुछ भी कर सकते हैं.
 
गेल पिता बनने के बाद दोबारा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आए. लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में विराट ने टीम के लिए एक रणनीति बनाई. जिसमें गेल फिट नहीं बैठते थे तो विराट ने उन्हें बाहर कर दिया.
 
गेल पिछले 2 मैच से बाहर बैठे हैं जबकि इस सीज़न में खेले 3 मैच में उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए हैं. लेकिन गेल जैसा बल्लेबाज़ इस फॉर्मेट में फॉर्म का मोहताज नहीं रहता वो कभी भी फॉर्म में आस सकते हैं.इसलिए ही दुनिया भर के कप्तान गेल को अपनी टीम में चाहते हैं. दो मैच से बाहर बैठे गेल खुद खेलने के लिए बेकरार हैं लेकिन कप्तान का इंतजार कर रहे हैं. 
 
गेल ने आईपीएल में ओवरऑल 85 मैच में 3207 रन बनाए हैं. 44.54 के औसत के साथ 5 शतक और 18 अर्धशतक लगा चूके हैं और वे 261 चौके और 231 छक्के भी लगा चुके हैं. बता दें कि आईपीएल में गेल के नाम सर्वाधिक औसत, सर्वाधिक शतक, सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड है.
इंडिया न्यूज के खास शो ‘रनयुद्ध’ में देखिए क्यों विराट ने गेल को टीम से बाहर बैठा दिया.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App